NAMO E Tablet yojana – 3 लाख मेधावी छात्रों को मिलेंगे मुफ्त टैबलेट

NAMO E Tablet Yojana Registration | गुजरात नमो ई टैब योजना – गुजरात सरकार ने राज्य के छात्रों को उनकी उच्च शिक्षा में सहायता करने के लिए फ्री में एसर और लेनोवो कंपनियों के टैबलेट प्रदान करने का फैसला किया है इसके लिए गुजरात सरकार ने गुजरात नमो ई टैब योजना को शुरू किया है इस योजना को खासतौर पर राज्य के गरीब वर्ग के छात्रो के लिए जारी किया गया है

गुजरात नमो ई टैब योजना- NAMO E Tablet Yojana

देश के अलग-अलग राज्यों में छात्रों की शिक्षा को महत्व देते हुए कई अन्य सेवाओं तथा सुविधाओं को चलाया जाता है। जिससे छात्रों की शिक्षा को बढावा मिलता है। गुजरात सरकार ने भी अपने राज्य के छात्रों की शिक्षा के लिए कई जरुरी कदम उठाये है जिसमे से एक है गुजरात नमो ई टैब योजना को जारी करना। इस योजना को खासतौर पर राज्य के उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रो के लिए जारी किया गया है इस योजना के अंतर्गत सरकार छात्रो को मुफ्त में टैबलेट प्राप्त करने की सुविधा दे रही है।

राज्य में बहुत से छात्र ऐसे है जिन्हें उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए कंप्यूटर, लैपटॉप और टैबलेट आदि जैसे उपकरणों की आवश्यकता होती है लेकिन आर्थिक परेशानियों के चलते हर छात्र के लिए यह उपकरण खरीद पाना आसान नहीं होता। ऐसे में कुछ छात्रों के लिए अपनी शिक्षा अच्छे से प्राप्त करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है ऐसे ही गरीब वर्ग के छात्रों की सहायता के लिए गुजरात सरकार ने इस गुजरात नमो ई टैब योजना को जारी किया है अब छात्र इस योजना में आवेदन करके अपने लिए मुफ्त में टैबलेट उपकरण प्राप्त कर सकते है। इस योजना के तहत 3 लाख मेधावी छात्रों को मुफ्त में टैबलेट उपकरण प्रदान किये जायेंगे।

गुजरात नमो ई टैब योजना के लाभ- Benefits Of Gujarat Namo E Tab Yojana

  • इस योजना के अंतर्गत लगभग 3 लाख मेधावी छात्रों को टैबलेट उपकरण प्रदान किया जाएगा।
  • 12 वीं कक्षा पास करने वाले छात्र जो स्नातक की शिक्षा के लिए एडमिशन ले चुके है वह सभी इस योजना के लिए आवेदन कर इस योजना का लाभ उठा सकते है।
  • बाज़ार में मिलने वाले टैबलेट के मूल्यों की तुलना में इस योजना के अंतर्गत आवेदक केवल 1,000 रुपए की राशि का भुगतान करके टैबलेट उपकरण प्राप्त कर सकते है।
  • एसर और लेनोवो कंपनियों के टैबलेट इस योजना के जरिये लाभार्थी छात्रों को मिलेंगे।

गुजरात नमो ई टैब योजना के पात्रता- Eligibility Of Gujarat Namo E Tab Yojana

  • आवेदक छात्र गुजरात राज्य के स्थाई निवासी होने चाहिए।
  • आवेदक छात्र 10 वीं और 12 वीं कक्षा से पास होने चाहिए।
  • कॉलेज और पॉलिटेक्निक पाठ्यक्रमों के पहले वर्ष में एडमिशन लेने वाले सभी छात्र इस योजना के लिए पात्र होंगे।
  • सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के छात्र इस योजना के लिए पात्र होंगे।

गुजरात नमो ई टैब योजना के लिए आवेदन- Application For Gujarat Namo E Tab Yojana

यदि आप इस योजना का लाभ उठाना चाहते है तो इसके लिए आपको इस योजना का एप्लीकेशन फार्म भरना होगा जो की आपके उन्ही संस्थान / कॉलेज में उपलब्ध होगा जहाँ आपने अपनी आगे की शिक्षा के लिए प्रवेश लिया है। आपको इस एप्लीकेशन फार्म के साथ 1,000 रुपए की राशि टोकन के रूप में कॉलेज में जमा करनी होगी।

इसके अलावा यदि आप इस योजना के जरिये टैबलेट की क्वालिटी के बारे में जानना चाहते हो तो इसके लिए आपको इस योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक हमने नीचे दिया है आप इस वेबसाइट पर जाकर आसानी से टैबलेट से जुडी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Namo E Tablet yojana Gujarat : आधिकारिक वेबसाइट

गुजरात नमो ई टैब योजना से संबंधित अधिक जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर-

  • छात्र हेल्पलाइन नंबर- 079-26566000
  • हेल्प डेस्क- 18002335500

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *