हैदराबाद टेस्ट : भारत मजबूत स्थिति में

बांग्लादेश के खिलाफ इकलौते हैदराबाद टेस्ट में आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा की फिरकी की बदौलत भारत बेहद मजबूत स्थिति में है। बांग्लादेश ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 103 रन बनाए हैं। अब आखिरी दिन 356 रन का मुश्किल लक्ष्य मेहमान टीम के सामने होगा, जबकि भारत को उसके सात विकेट झटकने होंगे. स्टंप्स के समय शाकिब अल हसन 21 और महमूदुल्लाह  9 रन पर खेल रहे थे।

भारत ने अपनी दूसरी पारी 159/4 के स्कोर पर घोषित कर दी। पुजारा (54 रन) के साथ जडेजा (16 रन) नाबाद रहे। 299 रन की बढ़त के बाद दूसरी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम को तस्किन अहमद ने दोनों शुरुआती झटके दिए। मुरली विजय (7 रन) और लोकेश राहुल (10) उनके शिकार हुए। चेतेश्वर पुजारा और कप्तान कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 67 रन की तेज साझेदारी हुई। विराट 38 रन बनाने के बाद शाकिब की ही गेंद पर महमूदुल्लाह द्वारा लपके गए। अजिक्य रहाणे (28 रन) को शाकिब ने बोल्ड किया।

हैदराबाद टेस्ट में बांग्लादेश की पहली पारी 388 रन पर खत्म हो गई। हालांकि भारत ने फॉलोऑन न देते हुए अपनी दूसरी पारी शुरू करने का फैसला किया। आर. अश्विन ने कप्तान मुशफिकुर रहीम (127 रन) को आउट कर बांग्लादेश को आखिरी झटका दिया। यह टेस्ट में उनका 250 वां विकेट रहा. भारत को पहली पारी में 299 रन की बढ़त मिली।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *