‘शेर की दहाड़ है दंगल’

न्यूज़ ब्यूरौ – ज़ुबैर खान

फिल्म:दंगल
डायरेक्टर:नितेश तिवारी
स्टार कास्ट:आमिर खान,साक्षी तंवर,फातिमा सना, जायरा वसीम
अवधि:2 घंटे 40 मिनट
रेटिंग:4
आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’जितनी प्रेरणादायक है उतनी ही मनोरंजक भी है।यह एक बायोपिक है।जो की महावीर फोगाट के ऊपर है,वे हरियाणा के रेसलर थे।
कहानी:हरियाणा के छोटे से गांव के भूतपूर्व रेसलिंग चैंपियन महावीर सिंह फोगाट(आमिर खान) की कहानी है।महावीर की तमन्ना रहती है कि वे रेसलिंग में भारत के लिए स्वर्ड पदक जीते,लेकिन वह सपना पूरा नही हो पाता है।फिर वह खुद से वादा करता है कि जो काम वह खुद नही कर पाया उसका बेटा करेगा।लेकिन महावीर को चार बेटियां हो जाती हैं।बेटियों के पालन पोषण के दौरान एक दिन महावीर की दो बेटियां गीता और बबिता छेड़खानी करने वाले लड़को की पिटाई कर देती हैं।तो महावीर को यकीन हो जाता है कि उसकी बेटियां भी यह काम कर सकती हैं।महावीर अपनी बेटिओं के ट्रेनिंग स्टार्ट कर देता है,ट्रेनिंग के दौरान बहुत से सीन आपको हंसाते भी है और इमोशनल भी करते हैं।गीता नेशनल चैंपियन बनती है,फिर वह इंटरनेशनल चैंपियन की ट्रेनिंग के लिए पटियाला चली जाती है।वहां नए कोच मिलता और उसके पिता से नाराज़ होने लगती है। यही से कहानी अपना रुख मोड लेती है,फिर आगे क्या होता यह आपको फिल्म दिखने के बाद पता चलेगा।
स्क्रिप्ट: फिल्म की स्क्रिप्ट असल ज़िन्दगी पर है जो की बेह्तरीन है।फिल्म के डायलाग बहुत अच्छे हैं।वह सही जगह फिट भी हुए हैं।
संगीत: प्रीतम का संगीत शानदार है। ट्रेनिंग के दौरान बजता बैकग्राउंड म्यूजिक और गाना दंगल दंगल ऑडिन्स में उत्साह भर देता है।
एक्टिंग: आमिर की एक्टिंग लाजवाब है।फिल्म में वह असल फोगाट लगे है। फातिमा सना जायरा वसीम और सान्या मल्होत्रा काफी अच्छी एक्टिंग और कुश्ती की है।
मैसेज: यह फिल्म एक मैसज भी देती है लड़के लड़कियो के बीच अंतर करने वालो के लिए सबक है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *