विपक्ष ने किया सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार, हंगामे के साथ राज्यसभा शुरू

नोटबंदी पर विपक्षी दलों के हंगामे के कारण संसद नहीं चल पा रही है। विपक्ष को मनाने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, लेकिन विपक्ष इसमें शामिल नहीं हुआ। विपक्ष के नेता संसद में अलग से बैठक कर आगे की रणनीति बना रहे हैं. विपक्षी पार्टियों के तल्ख रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में उपस्थित रह सकते हैं। वहीं विपक्ष ने 28 नवंबर तक सरकार से बात करने से इनकार कर दिया है।

विपक्ष लगातार नोटबंदी पर सदन में पीएम के बयान देने की मांग कर रहा था. दरअसल, विपक्ष नियम 56 के तहत चर्चा की मांग पर अड़ा है जिसमें वोटिंग का प्रावधान है जबकि सरकार नियम 193 के तहत चर्चा के लिए तैयार है.बुधवार को प्रधानमंत्री लोकसभा में आए भी, लेकिन कुछ बोले नहीं थे.

मिली जानकारी के अनुसार राज्यसभा में गुरुवार को प्रश्नकाल में पीएमओ से सवाल पूछने का दिन है. वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह के चैंबर में बीजेपी नेताओं की बैठक हो रही है। बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली, वैंकेया नायडू और अनंत कुमार समेत कई अन्य नेता मौजूद हैं। . सदन सुचारु रूप से चल सके इसके लिए बुधवार को लोकसभा में स्पीकर, सरकार और विपक्षी पार्टियों की दो बैठकें हुईं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *