फाइनल की टिकट के लिए भारत- बांग्लादेश आमने सामने

फाइनल की टिकट के लिए भारत- बांग्लादेश आमने सामने

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।

 भारत हमेशा से ही बांग्लादेश पर भारी पड़ता रहा है, लेकिन पिछले पांच वनडे मैचों में दो बार बांग्लादेश ने हमें पटखनी दी है। आज जब विराट की टीम बर्मिंघम के मैदान पर उतरेगी तो इस बात को याद रखना बहुत जरूरी होगा। 

इस मैच में पलड़ा भारत का ही भारी है, लेकिन बांग्लादेश की टीम उलटफेर में माहिर है। ज्यादातर बड़ी टीमें इस टीम को कमजोर आंकती हैं और इसका खामियाजा भुगतती हैं। रिकॉर्ड के मामले में भारत इस मैच में जीत का प्रबल दावेदार है। क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और ऐसे में बांग्लादेश को जीत का दावेदार नहीं मानना गलत होगा। भारतीय टीम भी अपने इस पड़ोसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ किसी तरह की भी ढिलाई बरतने से बचना चाहेगी।

मैच से पहले ही विराट फाइनल में पहुंचने की बात कह चुके हैं। विराट ने कहा कि हमारे पास मौका है कि हम फाइनल में जाए। विराट ने सेमीफाइनल को लेकर कहा, “हमारे लिए ये महत्व नहीं रखता कि हम किसके साथ खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में लीग स्टेज सबसे मुश्किल होता है। अब हमारे पास मौका है कि एक मैच जीते और फाइनल पहुंचे।”

ट्रॉफी के अहम सेमीफाइनल से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऐसे संकेत दिए हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ टीम बिना किसी बदलाव के उतर सकती है।

भारत और बांग्लादेश अभ्यास मैचों में एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं, जहां भारत ने जीत हासिल की थी। इस मैच में भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव ने अच्छी गेंदबाजी की थी। कोहली ने हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्रुप-बी के अंतिम मैच में उमेश को बाहर बिठा कर रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में जगह दी थी। मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, “अभ्यास मैच में हमने कई खिलाड़ियों को मौका दिया था और हर किसी ने अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि उस टीम के खिलाफ पहले की टीम के साथ खेलें। अश्विन ने पिछले मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी मुझे बदलाव के लिए कोई वजह नहीं दिखती है।” उन्होंने कहा, “टीम ने अच्छा खेल खेला था। मैं नहीं मानता कि टीम में बदलाव की जरूरत है।”

चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया और बांग्लादेश पहली बार आमने-सामने हैं। बड़े मैच में कुछ भी हो सकता है। इस बात का ख्याल टीम इंडिया को भी रखना होगा। लेकिन टीम इंडिया अगर कोई गलती ना करे तो बांग्लादेश को हराना मुश्किल नहीं होगा।

You May Also Like

One thought on “फाइनल की टिकट के लिए भारत- बांग्लादेश आमने सामने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *