आर्म्स केस में कोर्ट से बरी हुए सलमान

काले हिरण के शिकार से जुड़े 18 साल पुराने आर्म्स केस में जोधपुर की अदालत ने बुधवार को सलमान खान को बरी कर दिया। सलमान खान अपनी बहन अलवीरा के साथ सेशंस कोर्ट पहुंचे। कुछ ही मिनटों में अदालत का फैसला आ गया और सलमान खान बरी हो गए। इससे पहले जज ने सलमान के वकील को आधे घंटे में अपने मुवक्किल को पेश करने का आदेश दिया था। सरकारी वकील ने कहा कि सलमान को संदेह का लाभ मिला।

इससे पहले सलमान के वकील ने भी दावा किया था कि वह बरी हो गए हैं। जज के आने के बाद भी जब सलमान कोर्ट नहीं पहुंचे तो उन्हें आधे घंटे में पेश होने का आदेश दिया गया था। सलमान की बहन अलवीरा खान भी कोर्ट में उनके साथ थीं। सलमान खान के खिलाफ दर्ज 4 मामलों से यह एक था। आरोप था कि सलमान की बंदूक या राइफल का लाइसेंस खत्म हो चुका था।

बता दें कि 1998 में जोधपुर में ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान पर अवैध रुप से हथियार रखने का आरोप लगा था। जोधपुर कोर्ट के बाहर सलमान खान के फैंस बड़ी संख्या में मौजूद थे। सलमान के कोर्ट से  बरी होते ही फैंस जश्न मनाने लगे।

सलमान खान के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 3/25 और 25 के तहत केस चल रहा था। यदि इस एक्ट की पहली धारा के तहत सलमान को दोषी ठहराया जाता तो उन्हें अधिकतम तीन साल और दूसरी धारा के तहत दोषी पाए जाते तो सात साल की सजा हो सकती थी। लेकिन अदालत ने सलमान को बरी कर दिया।आर्म्स एक्ट की इन्हीं धाराओं के तहत दोषी पाए जाने पर फिल्म अभिनेता संजय दत्त को 6 साल की सजा हुई थी। जो फिलहाल जेल से आजाद हो चुके हैं।

 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *